Balrampur : भाजपा के पार्षदों को क्रॉस वोटिंग करना पड़ा भारी, पार्टी ने पांच पार्षदों को पार्टी से किया निष्कासित

 

नेहा शर्मा, न्यूज राइटर, बलरामपुर, 13 जून, 2023

बलरामपुर जिले के नगर पंचायत राजपुर में अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था जिसपर सोमवार को वोटिंग हुई। इसमें भाजपा के पांच पार्षदों ने पार्टी के खिलाफ जाकर क्रॉस वोटिंग किया जिसके बाद पार्षदों को छह वर्षों के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है इसका लेटर भी जारी हो चुका है। इस मामले पर भाजपा जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल का कहना है कि प्रदेश संगठन की सहमति से यह फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh Politics : मोहन मरकाम आज मंत्री पद की लेंगे शपथ, कुछ मंत्रियों के बदले जाएंगे विभाग

पार्टी के खिलाफ जाकर पार्षदों ने किया क्रॉस वोटिंग

पिछले 20-25 दिनों से बलरामपुर जिले के राजपुर नगर पंचायत में चल रहे राजनीतिक उठा-पटक के बाद कांग्रेस द्वारा भाजपा के नगर पंचायत अध्यक्ष सहदेव लकड़ा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। प्रस्ताव पर कल सोमवार को वोटिंग हुई जिसमें भाजपा के चुनाव चिन्ह पर जीते पांच पार्षदों ने अपने ही पार्टी के खिलाफ बगावत करते हुए अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में वोट किया।

ये भी पढ़ें :  BJP प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव पहुंचे अमरकंटक, मां नर्मदा की पूजा-अर्चना कर की प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना

भाजपा ने पांच पार्षदों को किया निष्कासित

भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों के द्वारा अपनी ही पार्टी के खिलाफ क्रॉस वोटिंग करने वाले पार्षद जयगोपाल अग्रवाल, ललीता गुप्ता, पंकज जायसवाल, धरम सिंह, वीरकुंवर पैकरा को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल ने निष्कासन का आदेश जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें :  गोधन न्याय योजना : CM बघेल ने हितग्राहियों को किया 7 करोड़ 4 लाख रूपए का ऑनलाइन भुगतान

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment